34 की हुईं कृति सेनन, इंजीनियरिंग छोड़ चुनी इंडस्ट्री, लोगों ने उड़ाया मजाक; हीरोइन बनने में लगे बस दस मिनट; इतनी है नेट वर्थ
Advertisement
trendingNow12355091

34 की हुईं कृति सेनन, इंजीनियरिंग छोड़ चुनी इंडस्ट्री, लोगों ने उड़ाया मजाक; हीरोइन बनने में लगे बस दस मिनट; इतनी है नेट वर्थ

Kriti Sanon Birthday: कृति सेनन आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. हालांकि, इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कृति को काफी कुछ झेलना पड़ा. कभी बॉडी शेमिंग का शिकार हुईं तो कभी लोगों ने मजाक बनाया. लेकिन आज वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं. चलिए जानते हैं कैसी रही उनकी यहां तक की जर्नी.

Kriti Sanon Birthday

Kriti Sanon Birthday: आज के समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाने वाली कृति सेनन अपना 34वां जन्मदिन मना रही है. कृति ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी कुछ सहन करना पड़ा है. एक्ट्रेस ने पिछले कई सालों में अपनी कड़ी मेहनत और दमदार अभिनय से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपने लिए एक अलग जगह बनाई है. इतना ही नहीं उनको उनके अभिनय के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला है. 

आज यानी 27 जुलाई को एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर चलिए उनके उनके सफर, बेहतरीन फिल्मों, गानों और उनकी यहां तक की जर्नी के बारे में जानते हैं. बड़े पर्दे पर आने से पहले, कृति ने एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. एक्ट्रेस क्लोज अप, सैमसंग, बाटा, अमूल जैसे कई ब्रांडों के लिए कई टीवी एड्स में नजर आ चुकी हैं. कृति ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगु एक्शन थ्रिलर फिल्म '1: नेनोक्कादीन' से की थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

कृति के फिल्मी करियर की शुरुआत 

इस फिल्म में उनके साथ साउथ सुपरस्टार महेश बाबू नजर आए थे. कृति की ये फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी. इसके बाद एक्ट्रेस ने उसी साल टाइगर श्रॉफ के साथ एक्शन ड्रामा फिल्म 'हीरोपंती' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. सब्बीर खान द्वारा निर्देशित और साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित ये फिल्म एक बड़ी हिट रही और कृति रातों-रात स्टार बन गईं. इस फिल्म के लिए कृति को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का खिताब मिला था.

कृति की बेस्ट फिल्में और गाने 

अपनी पहली सक्सेसफुल डेब्यू के बाद कृति ने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें से उनकी कुछ बेस्ट फिल्में रहीं. जिनको दर्शकों का बेहद प्यार मिला. इनमें 'मिमी', 'बरेली की बर्फी', 'भेड़िया', 'लुका छुपी' और इसी साल रिलीज हुई 'द क्रू' जैसी फिल्मों के नाम शामिल है. कृति ने अपने 10 साल के करियर में 18 से 20 फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा उनके बेहतरीन गानों में 'परम सुंदरी', 'अपना बना ले', 'नज़्म नज़्म', 'लाल पीली अंखियां' और 'ठुमकेश्वरी' शामिल हैं. 

ये क्या...? एक ही इवेंट, लेकिन सीट अलग-अलग, अर्जुन के सामने से निकलीं मलाइका; एक-दूसरे को फुल ऑन किया इग्नोर

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

ऐसे ही हासिल नहीं हुआ ये मुकाम

कृति सेनन का जन्म दिल्ली की एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था, जिनका फिल्म इंडस्ट्री से कोई खास लिंक नहीं है. कृति ने अपने स्कूलिंग करने के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में अपना एडमिशन लिया था. इसी दौरान उन्होंने मॉडलिंग में शुरुआत की, जिसके बाद उन्होंने कुछ कमर्शियल एड्स में भी काम किया. हालांकि, शुरुआती दिनों में उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. वो बॉडी शेमिंग का शिकार हो गई थीं. उनके रिश्तेदार मजार बनाते थे.

10 मिनट लगे एक्ट्रेस बनने में 

एक बार अपने इंटरव्यू में कृति ने बताया था कि वो निर्देशक शब्बीर खान के पास ऑडिशन के लिए गई थीं. ऑडिशन के बाद उन्होंने कहा कि उनको निर्माता साजिद नाडियाडवाला से मिलना होगा. खास बात ये है कि उनका ऑडिशन केवल दस मिनट का ही था. जब वे लोग काम में बैठे, तो शब्बीर खान ने कृति से कहा कि वो 'हीरोपंती' की हिरोइन के तौर पर फाइनल कर दी गई हैं. इस बात लेकर एक्ट्रेस बेहद ज्यादा खुश थी और उनकी पहली फिल्म हिट रही. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

कृति की नेट वर्थ 

कृति सेनन का नाम आज के समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस के साथ सबसे महंगी एक्ट्रेस के तौर पर आता है. उन्होंने अपने 10 साल के फिल्मी सफर में अच्छा नाम कमाने के साथ साथ अच्छी खासी दौलत भी कमाई है. एबीपी न्यूज के मुताबिक, आज के समय में कृति सेनन मुंबई के जुहू में 60 करोड़ रुपये कीमत के घर में अपने परिवार के साथ रहती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समय कृति की करीबन 82 करोड़ नेट वर्थ है.
 
कृति की आने वाली फिल्में 

वहीं, अगर कृति सेनन की आने वाली फिल्मों के बारे में बात करें तो वो जल्द ही शशांक चतुर्वेदी की निर्देशित 'दो पत्ती' से निर्माता की तौर पर अपना डेब्यू करने जा रही हैं. इस फिल्म में वो काजोल के साथ नजर आने वाली हैं. 'दिलवाले' के बाद ये फिल्म कृति और काजोल की दूसरी फिल्म है. इसके अलावा एक्ट्रेस मीना कुमारी की बायोपिक में नजर आने वाली हैं. कथित तौर पर कृति गुजरे जमाने की टॉप एक्ट्रेस मीना कुमारी की बायोपिक में मुख्य भूमिका निभा सकती हैं. 

Trending news